Madhya Pradesh

MP News: मध्य प्रदेश चिकित्सा शिक्षा आयुक्त का बड़ा निर्देश, मेडिकल कॉलेज में अब रेगुलर डीन की पदस्थापना, यह रही आवेदन की अंतिम तिथि

चिकित्सा शिक्षा आयुक्त का बड़ा निर्देश,अब मेडिकल कॉलेज में रेगुलर डीन की होगी पदस्थापना,29 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

MP News: मध्य प्रदेश चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने एक बड़ा निर्देश जारी किया है. अब मध्य प्रदेश के मेडिकल कॉलेज में रेगुलर डीन पदस्थ किए जाएंगे, जिसके लिए 29 फरवरी तक आवेदन मगाये गए हैं. चिकित्सा शिक्षा आयुक्त ने कहा है कि मेडिकल कॉलेज में अब प्रभारी डीन नहीं चलेंगे. क्योंकि रेगुलर डीन ना होने की वजह से मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं पटरी से उतरती हुई दिखाई दे रही हैं.

मध्य प्रदेश मे कई मेडिकल कॉलेज है जहा रेगुलर डीन की पदस्थापना नहीं है. वहां वर्षों से प्रभारी डीन ही मेडिकल कॉलेज संचालित कर रहे हैं जिससे कॉलेज संचालन मे कई दिक्कतें सामने आ रही है. आयुक्त चिकित्सा शिक्षा ने मेडिकल कॉलेजो की व्यवस्था पटरी में लाने के लिए रेगुलर डीन पदस्थ करने से संबंधित विज्ञापन जारी किया है. डीन के कुल 18 पदों मे नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गए हैं कोई भी योग्य डॉक्टर 29 फरवरी 2024 की सायंकाल 5:00 तक डीन के लिऐ अपना आवेदन कर सकते है.

Pradhan Mantri Awas Yojana: रीवा जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक इतने परिवारों को मिला सपनों का घर

रेगुलर डीन के लिए इस तरह से मंगाए गए आवेदन

मध्य प्रदेश में रेगुलर डीन के लिए कुल 18 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है. इसमें 12 पद अनारक्षित किये गये है वही 3 पद एसटी,वा 3 पद एससी वर्ग के लिए मंगाए गए हैं. अधिष्ठाता के लिए अर्हता मान्यता प्राप्त संस्थान से मान्यता प्राप्त स्नातकोत्तर चिकित्सा डिग्री, चिकित्सा कॉलेज, संस्थान से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में न्यूनतम 10 वर्ष का शिक्षण अनुभव हो.

इसमें कम से कम 5 वर्ष का अनुभव विभाग में प्रोफेसर के रूप में होना आवश्यक किया गया है. इसके अलावा राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग के प्रचलित मापदंडों के अनुसार समय समय पर निर्धारित अर्हता रखते हों, 1 जनवरी 2024 को 65 वर्ष की आयु सीमा पूरी न किया हो, ऐसे लोग आवेदन कर सकते हैं.

MP Employee News: मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, समय से पहले जनरेट होगा वेतन

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!